Total Count

uttrakhand

दुःखद -:उत्तराखंड के लाल ITBP के असिस्टेंट कमांडेंट टीकम सिंह नेगी चीन बॉर्डर पर शहीद|Sad - ITBP Assistant Commandant Tikam Singh Negi of Uttarakhand martyred on China border.

 


एक दुःखद खबर आ रही है देश की सुरक्षा में तैनात उत्तराखंड के एक और वीर सपूत ने अपने प्राणों की आहुति दे दी है. पूर्वी लद्दाख में चीन सीमा पर तैनात टीकम सिंह नेगी एक मिशन के दौरान शहीद हो गए. टीकम सिंह नेगी आईटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर थे.

बताया जा रहा है कि उनका परिवार देहरादून जिले के राजावाला सहसपुर में रहता है। शहीद की इन दिनों पोस्टिग पूर्वी लद्दाख के नॉर्दन सब सेक्टर में थी। इस समय वो भारत-चीन सीमा चलाए जा रहे एक विशेष मिशन पर तैनात थे। इस मिशन के दौरान ही वह शहीद हो गए है। शहीद के निधन की खबर से परिवार में कोहराम मच गया है।



शहीद टीकम सिंह नेगी के पिता आरएस नेगी भी सेना से सेवानिवृत्त हैं। जवान बेटे की शहादत की खबर मिलने ही पूरे परिवार में मातम छाया हुआ है। सभी की आंखें नम हैं, बताया जा रहा है कि उनका पार्थिव शरीर मंगलवार चार अप्रैल को दोपहर 12 बजे उनके आवास पर लाया जाएगा। जहां अंतिम दर्शन के बाद उनका पूरे सैन्य सम्मान के साथ के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।